रेत की चोरी करनेवाले दस लोग गिरफतार

77

✒️संजय तिवारी चंद्रपूर (Chandrapur जिल्हा प्रतिनिधी) 

चंद्रपूर(दि.26 एप्रिल) :- वरोरा तहसील से बहने वाली वर्धा नदी के तूराना और करंजी घाटों से अवैध रूप से रेत का खनन करने वाले दस लोगों को आज शुक्रवार, 26 अप्रैल की सुबह पुलिस ने हिरासत में लिया है। . सहायक पुलिस अधीक्षक और उपविभागीय पुलिस अधिकारी नयोमी साटम को मिली खुफिया जानकारी पर कार्रवाई करते हुए, उन्होंने वरोरा पुलिस की एक टीम के साथ आज 26 अप्रैल शुक्रवार को सुबह 9 बजे वर्धा नदी के करंजी और तुराना घाटों पर छापा मारा और ट्रॉलियों से जुड़े 5 ट्रैक्टरों को जब्त कर लिया। गौण खनिज रेत के अवैध खनन में शामिल थे, घटना के दौरान ट्रैक्टर मालिकों और ड्राइवरों द्वारा एक दूसरे के साथ संवाद करने के लिए इस्तेमाल किए गए वाहन और 3 मोबाइल फोन सहित कुल 35,38,000 रुपये मूल्य की वस्तुएं जब्त की गईं।

इस मामले में ट्रैक्टर चालक और मालिक- नितेश वामन पिंगे, मुकेश चांदेकर, विजय आनंदराव मारेकर, राजा थैम, विकास जानकीराम पंधारे, आसिफ थैम, भालचंद्र महादेव पिंपलशेंडे, राजू गंधारे, संजय मारोती खांडेकर और विक्की गंधारे कुल 10 आरोपी हैं। धारा 379,34 के तहत। बनाम महाराष्ट्र राजस्व अधिनियम की धारा 48 के तहत मामला दर्ज किया गया है। खास बात यह है कि उक्त रेत घाट की रेत निकासी के लिए शासन स्तर से कलेक्टर के आदेश पर नीलामी नहीं की गयी है. हालांकि, आरोपियों ने बड़ी मात्रा में रेत का उत्खनन कर ट्रैक्टर से ट्रॉली में भरकर लाने की साजिश रची है.

साथ ही, रेत तस्करों द्वारा रात के समय रेत से भरे ट्रैक्टरों को आबादी से दूर ले जाने, नदी तल और सड़कों की हालत खराब होने से आम नागरिकों को परेशानी हो रही है और वे आगे आकर इनके खिलाफ कार्रवाई करने में मदद कर रहे हैं। रेत तस्कर. इसी तरह नागरिकों के सहयोग से सहायक पुलिस अधीक्षक और वरोरा उपविभागीय पुलिस अधिकारी नयोमी साटम ने कानूनी कार्रवाई की है.

सपोनी विनोद जांभूले, किशोर बोठे, दीपक मोडक, विशाल राजुरकर, विठ्ठल काकड़े और नितिन तुराले पुलिस कर्मियों ने उक्त कार्यवाही के लिए बहुमूल्य योगदान दिया।