स्थानीय अपराध शाखा, चंद्रपुर ने उक्त कार्रवाई में शेगांव (बुध) सीमा में चोरी की रेत का परिवहन कर रहे तीन ट्रैक्टरों को जब्त किया और 15,15,000/- रुपये का माल जब्त किया

🔹अपराध शाखा की कारवाई में शराब के साथ 8 लाख का मुद्देमाल जप्त

✒️चंद्रपूर(Chandrapur विदर्भ प्रतिष्ठा न्यूज नेटवर्क)

चंद्रपूर(दि.30 एप्रिल) :- माननीय. पुलिस अधीक्षक श्री. मुम्मका सुदर्शन सा. चंद्रपुर ने स्थानीय अपराध शाखा को चंद्रुपर जिले में अवैध कारोबार के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया। तदनुसार, पी.नं. चंद्रपुर के महेश कोंडावर स्थगुशा ने एक टीम नियुक्त की और उन्हें अवैध कारोबार के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया। उसमें से स्थानीय अपराध शाखा की एक टीम, चंद्रपुर पो.सेंट. शेगांव में गश्त के दौरान दि. 28.04.2024 गोपनीय मुखबिर से प्राप्त सूचना पर कि वाहनगांव बोथली क्षेत्र में कुछ लोग ट्रैक्टर अवैध रूप से रेत का परिवहन करने जा रहे हैं, स्थानीय अपराध शाखा की टीम को सुबह 06.30 बजे।

इसी दौरान वाहनगांव-बोथली रोड पर जाल बिछाकर तीन अलग-अलग ट्रैक्टर और ट्रॉली उनकी ओर आते दिखे। फिर जब उन तीनों ट्रैक्टरों को रोका गया और पंचायत द्वारा उक्त तीनों ट्रैक्टरों व ट्रॉली की जांच की गई तो तीनों ट्रैक्टरों की ट्रॉली में लगभग तीन ब्रास रेत पाई गई। जब उपरोक्त तीनों ट्रैक्टरों के चालक से बालू परिवहन लाइसेंस (रॉयल्टी) के बारे में पूछा गया तो उसने बताया कि उसके पास बालू परिवहन का लाइसेंस नहीं है और वह मुरपार के हट्टीघाट से बालू चोरी कर मौजा बोथली क्षेत्र में बेचने के लिए ले जा रहा था. 

उक्त कार्यवाही में कुल 03 ब्रास रेती नं. 15,000/- रु. एवं 03 ट्रेक्टर क्र. 15,00,000/- कुल मिलाकर 15,15,000/- रु. (पन्द्रह लाख पन्द्रह हजार रूपये) जप्त कर चालक का नाम चालक का नाम 1) सौरभ दत्तू दादमल उम्र 24 वर्ष निवासी। खडसंगी टी. चिमूर जिला चंद्रपुर 2) मनोज रमेश वानखेड़े उम्र 34 वर्ष निवासी। शेडेगांव चिमूर जिला चंद्रपुर 3) बंडू बापुराव चौधरी उम्र 39 वर्ष निवासी। खडसंगी और मालिक के नाम 4) अनिल ज्ञानेश्वर मेश्राम रेस। खडसंगी 5) सचिन ज्ञानेश्वर मेश्राम रेस। खडसंगी बनाम पो.सेंट. शेगांव में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज करने के बाद जब्त सामग्री और आरोपियों की आगे की जांच पुलिस स्टेशन द्वारा की गई. शेगांव को हिरासत में ले लिया गया.

उपरोक्त कार्यवाही मा. पुलिस अधीक्षक श्री मुम्मका सुदर्शन एस. के मार्गदर्शन में अपर पुलिस अधीक्षक श्रीमती रीना जनबंधु पी.एन. महेश कोंडावार के नेतृत्व में पौपानी विनोद भुरले, पोहवा धनराज कारकड़े, स्वामीदास चलेकर, गजानन नागरे, अजय बागेसर, पोम. प्रशांत नागोसे, स्टागुशा चंद्रपुर ने जाल बिछाया और सफलतापूर्वक कार्रवाई की।

अपराध शाखा की कारवाई में शराब के साथ 8 लाख का मुद्देमाल जप्त

चंद्रपुर जिला पुलिस अधिक्षक मुम्मका सुदर्शन व्दारा जिले में अवैध धंदो और तस्करी के कार्यों पर कारवाई के निर्देश जारी किए गए है। जिला पुलिस अधिक्षक के आदेश से अपराध शाखा पुलिस निरीक्षक महेश कोंडावार के नेतृत्व में दल बनाकर कारवाई की जा रही है।

वही अपराध शाखा दल को मुल पुलिस स्टेशन अंतर्गत देशी शराब की तस्करी होने की गुप्त जानकारी मिली थी। जानकारी के आधार पर जाल बिछाकर अपराध शखा दल ने देशी शराब के 30 पेटी 90 एमएल किमत 1 लाख 5 हजार और बोलेरो वाहन किमत 7 लाख ऐसा कुल 8 लाख 5 हजार का मुद्देमाल जप्त किया है। इस कारवाई में 2 आरोपीयों को गिरफ्तार किया गया है। मुल पुलिस स्टेशन में कलम 65 अ, 83 तहत मामला दर्ज कर मामले की जांच मुल पुलिस कर रही है।