स्थानीय अपराध शाखा, चंद्रपुर ने बकरीद के अवसर पर अवैध पशु तस्करी और शराब के अंधाधुंध भंडारण पर कार्रवाई शुरू की

✒️ संजय तिवारी चंद्रपूर (Chandrapur जिल्हा प्रतिनिधी)

चंद्रपूर(दि.16 जून) :- 

पुलिस अधीक्षक मुम्मका सुदर्शन ने स्थानीय अपराध शाखा चंद्रपुर को चंद्रपुर जिले में अवैध धंधों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया. तदनुसार, पी.एन. महेश कोंडावर स्टागुषा चंद्रपुर ने एक टीम नियुक्त कर अवैध कारोबार के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिये. 16/06/2024 को पूरे चंद्रपुर जिला क्षेत्र में अस्वच्छ व्यवसायों पर छापेमारी और गश्त करते समय, एक गोपनीय मुखबिर से सूचना मिली कि मवेशियों को क्रूरतापूर्वक वध के लिए मार दिया गया था और अशोक लीलैंड कंपनी के दोस्त प्लस वाहन में लोड किया गया था, मौजा लोहारा ने कहा उन्हें पंचायत के साथ चंद्रपुर रोड पर हनुमान मंदिर के पास रोका गया। भरगांव में एक अशोक लीलैंड कंपनी की दोस्त प्लस गाड़ी को तेजी से आते हुए देखा गया। पंचायत के सामने उक्त गाड़ी का निरीक्षण किया गया बंधे हुए थे और उनके पैर और गर्दन रस्सियों से बंधे हुए थे, कुल 07 जीवित गौवंशीय पशुओं की कीमत 70,000/- रूपये थी। और अशोक लीलैंड कंपनी की दोस्त प्लस कंपनी एक पुराने का उपयोग करती है। एमएच 34 बी जेड 0104 कीमत 5,50,000/- कुल 6,20,000/- जब्त कर आगे की जांच के लिए पुलिस स्टेशन रामनगर को सौंप दिया गया।

साथ ही अवैध धंधों पर छापेमारी और गश्त के दौरान हमें गोपनीय मुखबिर से सूचना मिली कि तीन अलग-अलग वाहनों में मौजा सावली से गढ़चिरौली जिले में अवैध रूप से देशी और विदेशी शराब ले जा रहे हैं, तभी मौजा पारडी से सावली रोड पर रुद्रपुर कांटे के पास नाकाबंदी की गई. दो आईएसएम पहुंचे। पायलटिंग के दौरान मिला और मुखबिर के बताये अनुसार तीन अलग-अलग वाहनों में कुल 59 पेटी देशी एवं विदेशी शराब जिसकी कुल कीमत 2,14,500/- रूपये है। तथा शराब परिवहन में प्रयुक्त तीन चार पहिया वाहन एवं दो दो पहिया वाहन की कीमत 23,45,000/- रूपये कुल 25,59,500 रूपये है। उक्त माल को सातों आरोपियों द्वारा मिलीभगत कर जब्त कर परिवहन कर अग्रिम जांच हेतु पुलिस थाना सांवली को सुपुर्द किया गया।

उक्त कार्यवाही पुलिस अधीक्षक मुम्मका सुदर्शन . अपर पुलिस अधीक्षक रीना जनबंधु के मार्गदर्शन में पुलिस निरीक्षक महेश कोंडावार स्थानीय अपराध शाखा चंद्रपुर के नेतृत्व में सपोनि मनोज गडाडे, पोहवा दीपक डोंगरे, पोशी गोपीनाथ नरोटे, अमोल सेव स्टागुशा चंद्रपुर को शामिल किया गया है।