स्थनिक गुन्हे शाखा की चल रही है अवैध सुगंधित तंबाखू तस्करोपर धडाकेबाज करवाई

✒️ संजय तिवारी चंद्रपूर (Chandrapur जिल्हा प्रतिनिधी)

चंद्रपूर.(दि.11 मे) :- 

चंद्रपुर जिले के पुलिस अधीक्षक मुमक्का सुदर्शन द्वारा चंद्रपुर जिले में चल रहे अवैध धंधों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश स्थानीय अपराध शाखा को जारी किए गए हैं. आदेशानुसार स्थानीय अपराध शाखा के पुलिस निरिक्षक महेश कोड्डावार ने निलेश स्थानीय अपराध शाखा के दल को निर्देश जारी किए. आदेशानुसार 11 मई 2224 को गुप्त सूचना के आधार पर जटपुरा गेट की और से कस्तुरबा चौक चंद्रपुर की और जाने वाले रोड से एक मारुती स्विप्ट कार क्र. एमएच 40 ए 7877 की डीक्की मे सतिश उर्फ दादेन गुम्मलवार नाम का व्यक्ती बोरीयों में सुगंधीत तंबाकू रखकर अवैध रूप से बिक्री के लिए लाने की जानकारी मिली.

मिली जानकारी के आधार पर जटपुरा गेट से कस्तुरबा चौक, चंद्रपुर की और आने वाले रोड डाक्टर दुधलवार के हास्पीटल के सामने रोड पर नाकाबंदी करने पर एक कार संदेहस्पद स्थिती में जटपुरा गेट से कस्तुरबा चौक चंद्रपुर की और आती दिखाई दी. उपरान्त कार पास में आते ही इस कार चालक को रोकने का इशारा करने पर सतिश उर्फ वैभव उर्फ लादेन गुम्मलवार पत्ता. चव्हान फैक्ट्री के पास जलनगर चंद्रपुर ने चारपहीया वाहन क्र. एमएच 40 ए 7877 रोड के बाजू छोड कर भाग निकला. इस वाहन की तलाशी लेने पर वाहन के साथ ईगल हुक्का शिशा सुगंधीत तंबाकू कुल किमत 5 लाख 70 हजार रुपए का मुद्देमाल मिला जप्त किया है. यह अपराध पुलिस स्टेशन चंद्रपुर शहर को जमा किया गया है. आगे कुछ जांच चंद्रपुर शहर पुलिह कर रही है.

यह कारवाई पुलिस अधिक्षक मुम्मका सुदर्शन चंद्रपुर, अप्पर पुलिस अधिक्षक रिना जनबंधू के मार्ग दर्शन में पुलिस निरीक्षक महेश कोंडावार, स्थानिक अपराध शाखा चंद्रपुर, पुलिस उपनिरीक्षक विनोद भुरले, संतोष येलपुलवार, नितीन रायपुरे, आमेल सावे, पुलिस हवलदार दिनेशअराडे ने की है।

आज जहां पुलिस अधीक्षक मुमक्का सुदर्शन के आदेश पर स्थानीय अपराध शाखा एक्शन मोड पर है वही दुसरी ओर जिले के 15 तहसीलदार के पुलिस निरिक्षक सावधान की मुद्रा में दिखाई पर रहे है हर दिन स्थानीय अपराध शाखा की कार्यवाही की खबरों से जनता सवाल खड़ा कर रही है की क्या वहां के थानेदार के संज्ञान में अवैध धंधों की खबर नही है? जहां एलसीबी अपने पुत्रों से पता कर लगातार कार्यवाही पर कार्यवाही कर रही है वही दुसरी ओर थानेदार के सुत्र फेल होते दिखाई पड़ रहे है? 

जनता सवाल खड़ा कर रही है की जब कार्यवाही स्थानीय अपराध शाखा की ओर से की जाती है तो स्थानीय थाने के अधिकारी और कर्मचारी कौन से अपराध पर अंकुश लगाने के लिए बनाए गए हैं.