रेत तश्कर बालपांडे नागपुर से गिरफ्तार

🔸पांच माह से था फरार आरोपी 

✒️ संजय तिवारी चंद्रपूर (Chandrapur जिल्हा प्रतिनिधी) 

चंद्रपूर(दि.11 जुलै) :- चंद्रपुर ब्रम्हपुरी तहसील में रेत तस्करों की अधिकारियों के साथ सेटिंग करने और रेत की तस्करी करने के लिए कुख्यात मूलतः निलज ग्राम के निवासी किशोर बालपांडे के खिलाफ विगत 14 जनवरी को वाठोला पुलिस थाने में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज गया है. तभी से आरोपी फरार चल रहा था. आखिरकार वाठोला पुलिस ने आरोपी को नागपुर से गिरफ्तार कर लिया. तहसील में कई रेत घाट मौजूद हैं. जब इन घाटों की नीलामी नहीं होती है तो रात में बड़ी मात्रा में अवैध परिवहन करना आम बात है.

इस अवैध परिवहन को करते समय ट्रक चालक को ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी ने रोका तो दो व चारपहिया वाहनों से आए पांच-छह लोगों ने कर्मचारी के साथ मारपीट की. यह घटना बहादुरा फाटा उमरेड रोड पर 14 जनवरी को सुबह लगभग 6 बजे घटी. वादी नागपुर तहसील कार्यालय में मंडल अधिकारी के रूप में ड्यूटी पर है. उन्होंने रेत लदे ट्रक को रोका तो क्लीनर भाग गया. ड्राइवर ने बताया कि टी.पी. बिना नंबर की क्रेटा नहीं है. उसी समय और ब्रेजा नाम की दो गाड़ियां वहां आईं. ट्रक की फोटो ले रहे मंडल अधिकारी को वाहन सवारों ने रोककर सरकारी काम में बाधा उत्पन्न की.

कर्मचारी से गाली-गलौज कर जान से मारने की धमकी दी. फरियादी की शिकायत पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 143, 147, 149, 332, 353, 504, 506, 48 (7) के तहत मामला दर्ज किया गया. तभी से आरोपी किशोर बालापांडे फरार था. आखिरकार उसे नागपुर में गिरफ्तार किया गया है. 4 जुलाई को आरोपी को जांच अधिकारी द्वारा ब्रम्हपुरी लाया गया और बताया गया है कि आरोपी के घर की तलाशी ली गई है. मामले की जांच शुरू है.