रामगिरी गुरु नारायण गिरी महाराज, सरला बेट को तत्काल गिरफ्तार करने हेतु शहर अल्पसंख्यक विभाग ने दिया निवेदन

✒️ संजय तिवारी चंद्रपूर जिल्हा (Chandrapur प्रतिनिधी)

चंद्रपुर(दि.23 ऑगस्ट) :- चंद्रपुर जिला शहर कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग ने रामगिरी गुरु नारायण गिरी महाराज, द्वारा दिए गए आपत्तिजनक वक्तव्य के संदर्भ में रामगिरी महाराज को तुरंत गिरफ्तार किया जाए। ऐसी मांग का निवेदन चंद्रपुर के अतिरिक्त जिलाधिकारी श्रीकांत देशपांडे एवं चंद्रपुर पुलिस अधीक्षक मुम्मका सुदर्शन को दिया है। 

महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमिटी अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश उपाध्यक्ष सय्यद रमज़ान अली के मार्गदर्शन में चंद्रपुर जिला शहर कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष मतीन कुरेशी के नेतृत्व में यह निवेदन दिया गया।

अल्पसंख्यक विभाग द्वारा दिए गए निवेदन में कहा है की जानबूझकर दो धर्मों के बीच सांप्रदायिक विवाद पैदा करने और धार्मिक संघर्ष और नफरत फैलाने की कोशिश करने के आरोप में रामगिरी गुरु नारायण गिरी महाराज, सरला बेट को तत्काल गिरफ्तार किया जाए। 

इस निवेदन के माध्यम से यह भी कहा गया है कि रामगिरी गुरु नारायण गिरी महाराज, सरला बेट,ने मौजा: पंचाले, तहसील:सिन्नर, जिला:नाशिक में जान बूझकर यह प्रचारित किया गया है, कि नासिक में सप्ताह के दौरान धर्मोपदेश में उपस्थित जनसमूह के सामने मुस्लिम धर्म और पैगम्बर ए इस्लाम मोहम्मद सल्ललाहो अलैही व सल्लम की छवि खराब करने हेतु गलतबयानी करते हुए मुस्लिम समाज की भावनाओ को ठेस पहुंचाने का दुष्कृत्य किया है।

    उन्होंने कहा की चौवालीस साल की उम्र में, पैगंबर मुहम्मद ने छह साल की लड़की से शादी की। जिनके आदर्श अत्याचारी हैं, उनके बारे में और क्या कहा जा सकता है? इस प्रकार मुस्लिम धर्म के बारे में व्यापक रूप से रामगिरि गुरु नारायण गिरि महाराज, सरला बेट, द्वारा अनेक कथन किये गये हैं।

 इस बयान और इस तरह के प्रवचन के कारण हिंदू-मुस्लिम दो समुदायों के मन को कलुशित करके सांप्रदायिक तनाव और धार्मिक नफरत फैलाने का सचेत प्रयास महाराज द्वारा किया गया है।

यह भी माना जा रहा है कि विधानसभा चुनाव से पहले रामगिरि महाराज धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और मुसलमानों के खिलाफ सांप्रदायिक दंगा कराने के इरादे से इस तरह की गलतबयानी कर रहे हैं।

 कानून-व्यवस्था अबाधित करने हेतु भड़काऊ भाषण दे रहे हैं।

मुस्लिम समाज में अनेक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है, जिसमें इस्लाम के बारे में व्याख्यान देकर ही इंसान को समाज में इंसान बनकर कैसे रहना चाहिए, इसकी शिक्षा दी जाती है। किसी धर्म या जाति के खिलाफ कोई बयान नहीं दिया जाता यह विशेष उल्लेखनीय है।भारत देश में सर्व धर्म समभाव को अत्यधिक महत्व प्राप्त होने के बावजूद भी इस तरह का दुस्साहस रामगिरी महाराज किसके आशीर्वाद से कर रहे है? यह सवाल भी इस निवेदन के माध्यम से उपस्थित किया है।और यह भी आशंका जताई है कि रामगिरि महाराज के ऐसे बयान से सामाजिक जीवन का सौहार्द, सामाजिक भाईचारा खतरे में पड़ जायेगा और कानून-व्यवस्था की समस्या उत्पन्न हो जायेगी।जो की अत्यंत चिंतनीय है।

 रामगिरी महाराज द्वारा की गई गलतबयानी पर पूर्णता आक्षेप लेते हुए यह भी कहा है कि मुस्लिम समाज में इस गलतबयानी से काफी नाराजी देखी जा रही है। इस समस्या की गंभीरता का हमें एहसास हुआ और रामगिरी गुरु नारायण गिरी महाराज, सरला बेट, वैजापुर जिला औरंगाबाद के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत आपराधिक मामला दर्ज कर उन्हे गिरफ्तार करने की मांग इस शिकायत के माध्यम से की गई है ।इस दी गई शिकायत पर उचित कारवाई करे ऐसा भी कहा है।

 यह निवेदन देते समय महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमिटी अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश उपाध्यक्ष सय्यद रमज़ान अली, चंद्रपुर जिला शहर कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष मतीन कुरेशी, कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के महासचिव एजाज कुरेशी,कांग्रेस पर्यावरण विभाग के अध्यक्ष ताज कुरैशी,माथाडी कामगार विभाग के अध्यक्ष सय्यद आसिफ, शंकर सागोरे,अखिलेश जनबंधु,शुभम सह अनेक मान्यवर उपस्थित थे।