नागभीड़ में जबरन बलात्कार आरोपी गिरफ्तार

🔸मानसिक रूप से बीमार महिला का वीडियो वायरल करने वाला आरोपी तीन घंटे के अंदर गिरफ्तार

✒️ संजय तिवारी चंद्रपूर जिल्हा (Chandrapur प्रतिनिधी)

चंद्रपूर(दि.23 ऑगस्ट) :- सुबह लगभग 10:00 बजे पुलिस थाना नागभीड की सीमा में सोशल मीडिया व्हाट्सएप पर एक आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने की जानकारी मिलने पर नागभीड पुलिस ने इस पर तत्काल संज्ञान लिया और वीडियो में पीड़ित महिला का पता लगाया और उसकी पहचान की। वीडियो के आरोपियों की तलाश के लिए तुरंत पुलिस की अलग-अलग टीमें गठित की गईं/ मानसिक रूप से बीमार महिला को अकेला देखकर एक आरोपी उसे मूत्रालय में ले गया और उसके साथ जबरन बलात्कार किया, जबकि दूसरे आरोपी ने उसका वीडियो अपने पास बना लिया. मोबाइल फोन और अन्य आरोपियों ने अपराध करने में सहयोग किया।

जब आरोपियों में से एक ने उक्त आपत्तिजनक वीडियो अपने दोस्त को व्हाट्सएप पर भेजा, तो प्रथम दृष्टया यह प्रतीत होता है कि उसने उक्त वीडियो को व्हाट्सएप के माध्यम से अलग-अलग लोगों को भेजा और फिर उक्त वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

 आरोपी के विरूद्ध थाना नागभीड में अपराध क्रमांक 262/2024 धारा 64 (2) (सी), 70 (1), 87, 126 (2), 3 (5) भारतीय न्यायिक संहिता 2023 धारा 67, 67 (ए) सहित ) सूचना और प्रौद्योगिकी कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है और अपराध की आगे की जांच नागभीड पुलिस द्वारा की जा रही है।

पुलिस अधीक्षक मुम्मका सुदर्शन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रीना जनबंधु, उपविभागीय पुलिस अधिकारी श्री दिनकर तोशारे ने तुरंत घटना स्थल का दौरा किया और मामले की गंभीरता को देखते हुए मानसिक रूप से बीमार महिला को तत्काल इलाज के लिए भेजा गया। पुलिस निरीक्षक श्री अमोल कचोरे, श्री दिलीप पोटभरे, अनुराधा, पुलिस निरीक्षक श्री विजय राठोड, सिंदेवाही, अजित सिंह देवरे, प्राची राजुरकर, राजकिरण मडावी ब्रम्हपुरी और विनोद भुरले, रोशन इरपाचे और स्टाफ के साथ-साथ साइबर और फोरेंसिक विशेषज्ञों की एक टीम ने कुछ ही घंटों के भीतर उक्त अपराध का पर्दाफाश करके बहुमूल्य काम किया है

चंद्रपुर पुलिस द्वारा अनुरोध किया गया है कि घटना के संबंध में कोई भी वीडियो सोशल मीडिया पर न भेजा जाए या कोई अफवाह न फैलाई जाए ताकि कानून व्यवस्था की समस्या उत्पन्न न हो। ऐसा कृत्य किये जाने पर संबंधित के विरूद्ध कानूनी कार्यवाही की जायेगी।