डॉ. अभिलाषा गावतुरे के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करें : रमाकांत यादव जिला अध्यक्ष राष्ट्रीय समाज पार्टी

✒️ संजय तिवारी चंद्रपूर (Chandrapur जिल्हा प्रतिनिधी) 

चंद्रपुर(दि.22 जून) : – चंद्रपुर के प्रसिद्ध बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. विट्ठल मंदिर वार्ड के 10 वर्षीय बालक श्री मुरकुटे को सांप के काटने के कारण 15 जून को सुबह आठ बजे के बीच अभिलाषा गावतुरे के अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

सांप के काटने से बच्चे की तबीयत बिगड़ गई और उसे सांस लेने में भयानक दिक्कत हो रही थी. अभिलाषा गावतुरे ने बच्चे को देखा और नर्सों को प्राथमिक उपचार शुरू करने के लिए कहा और खुद पालतू कुत्ते को टहलाने के लिए निकल गईं.

समय बीतने और उचित इलाज न मिलने के कारण बच्चे की तबीयत बिगड़ती गई, यह देखकर डॉ. अभिलाषा गावतुरे डर गईं और उन्होंने डॉ. वसाडे के अस्पताल से एम्बुलेंस बुलाई और बच्चे को डॉ. वसाडे के पास भर्ती कराया।

लेकिन काफी समय बीत जाने के बाद बच्चे की मौत हो गई. गावतुरे के परिजनों का आरोप था कि दस वर्षीय बच्चे की मौत अक्षम्य लापरवाही और समय पर इलाज न हो पाने के कारण हुई.

 परिजनों का आरोप है की मौत इसलिए हुई क्योंकि लड़के के पिता और रिश्तेदारों ने उन्हें बताया था कि लड़के को मन्यार सांप ने काट लिया था और इसे नजरअंदाज करते हुए लड़के के साथ वैसा ही व्यवहार किया गया.

इलाज के बाद कुत्ते के साथ एक घंटे तक टहलने के बाद डॉ. गैवचर थटुरमटुर को एहसास हुआ कि बच्चे की हालत गंभीर और नियंत्रण से बाहर है, उन्होंने बच्चे को डॉ. वासाडे के अस्पताल में रेफर कर दिया।

डॉ.गावतुरे का उपचार अप्रभावी रहा क्योंकि डॉ. गैवचर मन्यार सांप के डंक और जहर को ठीक से समझ नहीं पाए और आलस्य के कारण दस वर्षीय लड़के की जान चली गई। इससे परिजनों में डॉ.गावतुरे के प्रति घोर असंतोष उत्पन्न हो गया।

देखने में आ रहा है कि डॉ. गावतुरे द्वारा सर्पदंश का निदान नहीं किये जाने के कारण बच्चे के परिजन डॉ. गैवचर पर आरोप लगा रहे हैं कि उन्होंने सर्पदंश का इलाज ठीक से नहीं किया.

मामले में पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई गई है.

लेकिन डॉ. गावतुरे की लापरवाही और गलत इलाज के कारण दस वर्षीय श्रीमान की जान चली गई, इस बात को लेकर हर तरफ चिंता व्यक्त की जा रही है।

ऐसा लग रहा है कि मामला अब आंदोलन का रूप लेता जा रहा है. राष्ट्रीय समाज पार्टी के जिला अध्यक्ष रमाकांत यादव ने जिला पुलिस अधीक्षक को बयान दिया है कि इसके लिए जिम्मेदार डॉ. अभिलाषा गावतुरे के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया जाना चाहिए. दस वर्षीय श्री की मौत पर कहा गया है कि अगर अभिलाषा गावतुरे के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज नहीं किया गया तो वे सामाजिक संगठनों की ओर से डॉ. अभिलाषा गावतुरे के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे. चंद्रपुर जिला अध्यक्ष रमाकांत यादव, विदर्भ महासचिव परिवहन शाखा अनुप यादव ने जिला पुलिस अधीक्षक चंद्रपुर से संपर्क किया, बयान से डॉ. अभिलाषा गावतुरे के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है.