चंद्रपुर जिला पुलिस कांस्टेबल और बैंड्समैन पदों की फील्ड प्रक्रिया पूरी हो गई

✒️ संजय तिवारी चंद्रपूर (Chandrapur जिल्हा प्रतिनिधी) 

चंद्रपूर(दि.19 जुल) :- 19 जून 2024 से 19 जुलाई 2024 तक आयोजित चंद्रपुर जिला पुलिस कांस्टेबल और बैंड्समैन भर्ती प्रक्रिया का फील्ड टेस्ट आज पूरा हो गया है।

चंद्रपुर जिला पुलिस कांस्टेबल (महिला/पुरुष/तृतीय श्रेणी) के कुल 137 पदों के लिए कुल 19740 आवेदन प्राप्त हुए हैं और बैंड्समैन (महिला/पुरुष/तृतीय श्रेणी) के कुल 09 पदों के लिए 2815 आवेदन प्राप्त हुए हैं। प्राप्त हुआ।

इनमें 9123 पुरुष, 4679 महिला और 02 थर्ड पार्टी उम्मीदवारों ने पुलिस कांस्टेबल (महिला/पुरुष/थर्ड पार्टी) के फील्ड टेस्ट के लिए फील्ड टेस्ट प्रक्रिया पूरी कर ली है। वहीं बैंड्समैन (महिला/पुरुष/थर्ड पार्टी) के फील्ड टेस्ट के लिए 2169 पुरुष, 645 महिला और 01 थर्ड पार्टी जैसे कुल 2815 उम्मीदवारों ने फील्ड टेस्ट प्रक्रिया पूरी कर ली है.

19 जून, 2024 से 19 जुलाई, 2024 तक आयोजित चंद्रपुर जिला पुलिस कांस्टेबल और बैंड्समैन भर्ती प्रक्रिया की पूरी फील्ड परीक्षा जिला कीट नियंत्रण केंद्र चंद्रपुर में आयोजित की गई थी और इस उद्देश्य के लिए जिला कीट अधिकारी विनय गौड़ा जीसी के सहयोग से आयोजित की गई थी। , कलेक्टर चंद्रपुर अविनाश पुंड ने बहुमूल्य सहयोग प्राप्त कर संपूर्ण किडा परिसर पुलिस बल को प्रदान किया है. इसलिए, मानसून के दौरान क्षेत्र परीक्षण प्रक्रिया को अंजाम देना आसान हो गया है।

चूंकि फील्ड टेस्ट की पूरी प्रक्रिया नियमित रूप से प्रतिदिन सुबह 03:00 बजे से शुरू की जाती है, इसलिए पुलिस भर्ती व्यवस्था के लिए नियुक्त सभी पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ-साथ मंत्रालयिक लिपिक कर्मचारियों ने समय पर उपस्थित होने और पूरी भर्ती प्रक्रिया को पूरा करने के लिए अथक प्रयास किया है। इसे पारदर्शी ढंग से तथा ईमानदारी एवं जिम्मेदारी से जिला पुलिस अधीक्षक मुम्मका सुदर्शन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रीना जनबंधु के नेतृत्व एवं प्रत्यक्ष मार्गदर्शन में किया गया है।

इसके लिए, विनय गौड़ा जी.सी., कलेक्टर चंद्रपुर और श्री अविनाश पुंड, जिला कीट अधिकारी चंद्रपुर और चंद्रपुर जिला पुलिस के सहयोगियों के साथ-साथ चंद्रपुर महानगर पालिका प्रशासन, जिला सामान्य अस्पताल और सभी पुलिस अधिकारी और प्रवर्तक भी शामिल हैं। भर्ती विभाग उनका आभारी है और भविष्य में भी पुलिस अधीक्षक मुम्मका सुदर्शन इसी तरह के सहयोग की अपेक्षा रखते हैं।